...

3 views

भानगढ़ - एक अनोखा रहस्य 🌚☠️
भानगढ़ एक ऐसी जगह है जहां अक्सर कुछ अलग-अलग घटनाएं घटित होती रहती है कहा जाता है कि कई साल पहले यहां पर ऐसी घटनाएं घटित हुई, जिसका असर यहां पर आज भी दिखाई देता है और अगर कोई दर्शन यह किला घूमने आता है तो उसे शाम के 4:00 तक ही रुकने दिया जाता है और उसके बाद वहां से भेज दिया जाता है ,कई लोग इन कहानियों को सच मानते हैं।

कहां जाता है कि जब भानगढ़ खुशहाल था तब यहां पर एक राजकुमारी रहा करती थी ,जिसका नाम राजकुमारी रत्नावती था वह राजकुमारी सर से पर तक इतनी सुंदर थी कि हर कोई बस उन्हें देखता रह जाता ,उनकी खूबसूरती के चर्चे चारों ओर मशहूर थे, राजकुमारी की सुंदरता का हर कोई दीवाना था, बस यह कहानी यही से शुरू होती है।
सिंधिया तांत्रिक जो तंत्र विद्या में माहिर था, वह राजकुमारी की एक झलक देखकर दीवाना हो गया ,और उसने राजकुमारी को पाने का सोचा ,परंतु वह आसानी से उन्हें नहीं पा सकता था ,इसलिए वह तंत्र विद्या की सहायता से राजकुमारी को अपने वश में करना चाहता था।
एक बार राजकुमारी ने अपनी दासी को तेल लेने बाजार में भेजा, वही रास्ते में तांत्रिक धोखे से उसे तेल पर तंत्र-मंत्र कर देता है, जब दासी वह तेल लेकर राजकुमारी के पास जाती है ,तो राजकुमारी भी उसे विद्या का ध्यान रखती थी इस वजह से तेल को देखते ही राजकुमारी को सब समझ में आ जाता है, और राजकुमारी इस तेल को जोर से एक चट्टान पर फेंक देती है।
उसे तेल में ऐसा तंत्र-मंत्र किया होता है कि, वह तेल जो भी लगता वह सिंधिया तांत्रिक के वश में हो जाता, इसी वजह से वो चट्टान सीधा सिंधिया तांत्रिक को कुचल कर रख देती है और सिंधिया तांत्रिक मरते-मरते भानगढ़ को एक श्राप देता है कि यहां जितने भी लोग हैं सबकी अकाल मृत्यु हो जाएगी और उनकी आत्मा यहां बेवजह भटकेगी।
कुछ समय बाद भानगढ़ में एक बहुत भयानक युद्ध होता है जिसमें सब लोग मारे जाते हैं और कहा जाता है कि तभी से यहां पर रात में अजीबोगरीब घटनाएं होती है कभी बच्चों के रोने की आवाज आती है तो कभी औरतों के चिकने चिल्लाने की आवाज इस घटना के बाद ही से ही भानगढ़ को श्रापित किला मान लिया जाता है।