...

12 views

साखी साहित्यिक मंच, राजस्थान
साखी साहित्यिक मंच, राजस्थान के स्थापना दिवस के उपलक्ष में 18 फरवरी 2024 को एक शानदार काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रोफेसर डॉ. प्रीति मीना(कवयित्री, समाजसेवी, लेखिका) और विशिष्ट अतिथि रामसाय श्रीवास (वरिष्ठ साहित्यकार, लेखक, गीतकार) एवं गोविन्द जी (वरिष्ठ साहित्यकार, गीतकार, ग़ज़लकार) रहे।
कार्यक्रम का संचालन डॉ. पुष्पा 'आर्यन' और अतुल 'अविरल' के द्वारा किया गया।
मंच के संस्थापक चेतन घणावत ने बताया कि यह एक बहुत ही शानदार काव्य गोष्ठी रही सभी साहित्यकारों ने बहुत ही सुंदर काव्य पाठ किया। कवयित्री पूनम सिंह भदौरिया जी ने बेटियों पर हो रही हैवानियत पर काव्य पाठ किया, वही रामसाय'श्रीवास' जी बसंत के आगमन पर कविता पढ़ी, वरिष्ठ साहित्यकार गोविन्द जी ने 'तेरी अंजुरी में भर भर के' शानदार गीत सुनाया, संगीता जी ने दादा-दादी के संस्कारों को लेकर कविता सुनाई, व्याख्याता अजय कुमार जी ने जीवन के संघर्ष को सुनाया, हेमराज सिंह ने पुरूषार्थ और महाभारत पर बहुत ही सुंदर रचना पढ़ी, अतुल अविरल जी ने राम मंदिर पर कविता पढ़ी, मध्यप्रदेश से भावना शर्मा जी ने प्रेम की बहुत ही सुन्दर व्याख्या की सभी साहित्यकारों ने एक अभूत पूर्व काव्य गोष्ठी की, इसके लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

संस्थापक चेतन घणावत ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों को 'साखी साहित्यिक 'रत्न' प्रशस्ति पत्र से और सभी सहभागी साहित्यकारों को 'साखी साहित्यिक 'स्मृति' प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।

चेतन घणावत स.मा.
साखी साहित्यिक मंच, राजस्थान
© Mchet043